.com domain names kya hota hai

हर वेबसाइट में आपको हमेशा एक .com domain extension दिखाई देगा। वेबसाइट नाम के अंत में .Com domain names kya hota hai ?, .Com domain name ka use kya hai. अगर आप यह सब कुश जाना चाहते हैं तो इस Blog को end तक जरूर देखें।

.com domain name extension kya hota hai

What-is-.com-domain-name-extension
 
.Com domain names extension एक top level का domain है। जो दुनिया में कई website द्वारा use किया जाता है। दुनिया में कुल 51.5% वेबसाइट .com domain name extension का उपयोग करता है । .Com domain name extension ने बाकी प्रति शत domain extension पर कब्जा कर लिया है।  .net .org .Edu आदि domain name extension यह पहली बार 1985 में comercial  उद्देश्य website और organization के लिए पेश किया गया था

.Com domain name ki full form kya hai

What-is-.com-domain-name-stand-for

जैसे कि आपको इसके नाम स पता चला रहा कि यह commercial website के लिए use किया जाता है। और इसकी full form commercial है। मूल रूप से commercial website के लिए बनाया गया है। यह blog से पैसा कमाता है, लोगों को सेवा या उत्पाद बेचते है। 

.Com domain name kyu kiya jata hai

 “commercial” वेबसाइट के लिए .Com domain names का use किया जाता है। यह वेबसाइट लोगों को उत्पादों या सेवाओं को बेचती है या उनकी सामग्री, सेवाओं या उत्पाद से पैसे कमाने के लिए जानकारी प्रदान करती है।
 ऐसी साइट का उदाहरण www.Amazon है .com जैसा कि आप जानते हैं कि अमेज़न commercial वेबसाइट है। वे .कम domain name extension का उपयोग क्यों करते हैं
 .Com domain का उपयोग अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आपकी वेबसाइट का प्रतिनिधित्व करने के लिए भी किया जाता है। लोग डोमेन का उपयोग या खरीदते हैं। क्योंकि वे चाहते थे कि उनकी वेबसाइट अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रैंक करे या अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों को सामग्री प्रदान करे। इस डोमेन की कीमत भी अन्य domain name की तुलना में कम है। जैसे  .org Edu .Us .In आदि।


.com domain name का use क्यों करते हैं

Why-do-you-use-a-.com-domain-name

यदि आप एक blogger हैं या एक वेबसाइट है या आप इससे पैसा कमाना चाहते हैं या अंतरराष्ट्रीय बाजारों में हमारी sites का प्रतिनिधित्व करते हैं। तब आप .com domain name extension का उपयोग कर सकते हैं, इसमें भी बहुत खर्च होगा लेकिन आपकी वेबसाइट से पैसे कमाने के लिए यह एक अच्छा निवेश है। यदि आपकी योजना है तो  अपनी वेबसाइट या ब्लॉग से पैसे कमाएँ फिर उपयोग करना चाहिए। com नाम विस्तार यह आपकी साइट के लिए अच्छा होगा।

.com domain name kaise kharidai

.com domain name kharidanai के लिए internet में बहुत सारी websites है। आप किसी का भी use कर सकते है । पर मेरा सुझाव यह है कि आप godady से है domain names kharidai क्योंकि वहां से आपको बहुत अच्छे कीमत पर खरीद सकते हैं।  

 .Com domain name के लिए अंतिम शब्द

आशा है कि यह blog आपको .com domain names extension के बारे में जरूरी जानकारी देने में मददगार होगा।

क्या आप भी अपनी website के लिए domain names ख़रीदना चाहते हैं तो comment Box mai comment जरूर करना।




1 comment: