Chrome extensions paise kaise kamata hai


How-do-chrome-extensions-make-money
 हर लोग इसके बारे में सोचते हैं कि Chrome extensions paise कैसे बनाता है। प्रत्येक व्यक्ति जो अपने लैपटॉप या पीसी में browser का उपयोग करता है, उसे extensions के बारे में पता होना चाहिए। सभी लोग extensions जैसे ads blocker का उपयोग करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि Chrome extensions से revenue कैसे मिलता है। आप अपने browser में इन Chrome extensions का मुफ्त में इस्तेमाल कर रहे हैं। एक्सटेंशन हमसे पैसे कैसे कमाता है। अगर आप जानना चाहते हैं कि Chrome extensions पैसा कैसे बनाता है, तो एक्सटेंशन हमसे पैसे कमाता है और क्रोम एक्सटेंशन से राजस्व मिलता है। हमारे ब्लॉग को आखिरी तक पूरा देखें।

Also see our post on

Schedule power off and on in android

Chrome extensions कैसे पैसे कमाता है

इस सवाल के जवाब के लिए "Chrome extensions पैसे कैसे कमाता है" यह है कि Chrome extensions को मूल रूप से तीन तरीकों से revenue मिलता है। ये ऐसे तरीके हैं जिनसे extensions पैसा देता है: -

Users से extensions को use करने के लिए पैसे लेना

कुछ extensions अपने users से धन प्राप्त करके पैसा कमाते हैं। इस extensions का revenue उपयोगकर्ता को अपने उपयोगकर्ताओं को सेवाएं प्रदान करने से धन प्राप्त करने से है।
Grammerly, keywords planner आदि की तरह। वे अपने उपयोगकर्ताओं को अपनी premium सेवाओं के लिए पैसे देने के लिए कहते हैं।

विज्ञापनों द्वारा पैसे कमाना
Extensions ads लगाकर पैसा कमाते हैं और पैसा कमाते हैं। ये Chrome extensions मूल रूप से मुफ्त हैं। आपको अपने प्रीमियम कार्यों और सेवाओं के लिए कोई पैसा नहीं देना होगा। ये एक्सटेंशन मुफ़्त हैं लेकिन जब आप अपने क्रोम वेब ब्राउज़र में उपयोग करते एक्सटेंशन हैं। आप ब्राउज़र में विज्ञापन देखते हैं। जैसा कि सभी जानते हैं कि विज्ञापन हमे कितने ख़राब लगते हैं। ads free extension अच्छे हैं विज्ञापन ख़राब हैं।


Conclusion

आशा है कि यह article आपको अच्छी तरह से बता पाया कि Chrome extensions paise kaise kamata hai . अगर यह article आपको अच्छा लगा तो comment box में comments जरूर करना। और साथ में इसे social media में share करना ताकि यह दूसरे लोगों की मदद कर सकते ।


No comments:

Post a Comment